बुरी आत्माओं के आयतें

बुरी आत्माओं के आयतें :-

 

1 पतरस 5:8 अपने आपको काबू में रखो और सचेत रहो, क्योंकि तुम्हारा दुश्मन शैतान गर्जने वाले शेर की तरह इस तलाश में रहता है, कि किसको अपना निशाना बनाए।

9 अपने विश्वास में मज़बूत रह कर उसका मुकाबला करो और यह जान लो कि तुम्हारे भाई जो इस दुनिया में हैं, इसी तरह की पीड़ा सह रहे हैं।

 

लूका 22:31 यीशु ने कहा, “शमौन, शमौन, शैतान ने तुम्हें माँग लिया है, ताकि तुम्हें गेहूँ की तरह फटके।

 

लूका 8:30-33  यीशु ने उससे पूछा, “तुम्हारा नाम क्या है?” उसने कहा, “सेना!” क्योंकि उसमें बहुत से भूत समा गए थे। उन भूतों ने यीशु से बिनती की, कि वह उन्हें अधोलोक में जाने की आज्ञा न दें।

वहाँ पहाड़ पर सूअरों का एक बड़ा झुण्ड चर रहा था। भूतों ने यीशु से दोहाई देकर कहा, कि उन्हें सूअरों में जाने दिया जाए। और यीशु ने ऐसा होने दिया। तब वे भूत उस इन्सान में से निकलकर सूअरों में समा गए।

पूरा का पूरा वह झुण्ड पहाड़ी के ऊपर से नीचे झील में गिर कर डूब गया।

 

प्रकाशितवाक्य 20:2-3  उसने उस अजगर को, उस पुराने साँप को जो इबलीस और शैतान है पकड़ लिया और 1,000 साल के लिए उसे बाँध दिया।

3 और उसे अथाह-कुंड में फेंक दिया और अथाह-कुंड को बंद करके उस पर मुहर लगा दी ताकि वह 1,000 साल के खत्म होने तक राष्ट्रों को फिर गुमराह न करे। इसके बाद ज़रूरी है कि उसे थोड़ी देर के लिए आज़ाद किया जाए।

 

2 पतरस 2:4  क्योंकि परमेश्वर ने पाप करने वाले दुष्ट दूतों तक को जब नहीं छोड़ा और उन्हें पाताल लोक की अन्धेरे से भरी कोठरियों में डाल दिया कि वे न्याय के दिन तक वहीं पड़े रहें।

 

इफ़िसियों 6:10-12 अन्त में, मेरे भाइयो प्रभु में और उनकी शक्ति के प्रभाव से मज़बूत होते जाओ। परमेश्वर के सभी हथियारों (गुणों) को पहन लो, ताकि तुम शैतान की बुरी चालों के सामने खड़े रह सको।

क्योंकि हम इन्सान के विरोध में नहीं हैं परन्तु आकाश-मण्डल में प्रधानों, अधिकारियों, इस संसार के अन्धकार के हाकिमों और दुष्टता की आत्मिक सेनाओं से संघर्ष करते हैं।

 

2 कुरिन्थियों 2:11  ताकि शैतान हमें धोखा न दे सके क्योंकि उसकी चतुराई से हम अनजान नहीं।

 

भजन 91:13 तू शेर और नाग को कुचल देगा , जवान शेर और बड़े सांप को पैरों से रौंद डालेगा।

 

लूका 10:17-19 इसके बाद वे 70 चेले खुशी-खुशी लौटे और कहने लगे, “प्रभु, तेरा नाम लेने से दुष्ट आत्माएं भी हमारे अधीन हो रहे हैं।”

18 तब यीशु ने उनसे कहा, “मैं देख सकता हूँ कि शैतान बिजली की तरह आकाश से गिर चुका है।  19 देखो! मैंने तुम्हें साँपों और बिच्छुओं को पैरों तले रौंदने और दुश्मन की ताकत पर काबू पाने का अधिकार दिया है

और कोई भी चीज़ तुम्हें नुकसान नहीं पहुँचाएगी।

 

यहेजकेल 2:6 इंसान के बेटे, तू उनसे बिलकुल मत डरना, उनकी बातों से मत घबराना, इसके बावजूद कि तू काँटों और कँटीली झाड़ियों से घिरा है और बिच्छुओं के बीच रहता है। तू उनकी बातों से मत डरना,

न ही उनके चेहरे देखकर खौफ खाना क्योंकि वे बगावती घराने के लोग हैं।

 

लूका 9:1 फिर यीशु ने अपने 12 चेलों को बुलाया और उन्हें सब दुष्ट स्वर्गदूतों पर अधिकार दिया और शक्‍ति दी कि वे लोगों में से उन्हें निकालें और बीमारियाँ ठीक करें।

 

प्रेरीतों 16:17, 18

 

17 पौलुस और हम जहाँ कहीं जाते, वह लड़की हमारे पीछे-पीछे आती और चिल्लाकर कहती थी, “ये आदमी परम-प्रधान परमेश्वर के दास हैं, तुम्हें उद्धार की राह का संदेश सुना रहे हैं।”

18 वह बहुत दिनों तक ऐसा करती रही। आखिरकार, पौलुस उससे तंग आ गया और उसने मुड़कर उस दासी में समाए दुष्ट आत्मा से कहा, “मैं तुझे यीशु मसीह के नाम से हुक्म देता हूँ, उससे बाहर निकल जा।” उसी घड़ी वह बाहर निकल गया।

 

मरकुस 6:7 फिर यीशु ने उन बारहों को बुलाया और वह उन्हें दो-दो की जोड़ी में भेजने लगा। उसने उन्हें दुष्ट आत्माओं पर अधिकार भी दिया।

 

मत्ती 10:1  फिर यीशु ने अपने 12 चेलों को पास बुलाया और उन्हें दुष्ट आत्माओं पर अधिकार दिया ताकि वे उन्हें लोगों में से निकालें और हर तरह की बीमारी और शरीर की कमज़ोरी दूर करें।

 

मत्ती 4:1  बपतिस्मे के बाद पवित्र आत्मा यीशु को जंगल में ले गया, ताकि शैतान से उन की परख की जाए।

 

यूहन्ना 8:44  तुम अपने पिता शैतान से हो, और अपने पिता की लालसाओं को पूरा करना चाहते हो। वह तो शुरुआत से खूनी है। वह सत्य पर स्थिर न रहा, क्योंकि सत्य उसमें है ही नहीं।

जब वह झूठ बोलता है, तो अपने स्वभाव ही से बोलता है, क्योंकि वह झूठा है, वरन झूठ का पिता है।

 

इफ़िसियों 2:2  पिछले समयों में तुम इस संसार के तौर तरीकों , आकाश के अधिकार के शासक (शैतान) यानि वह आत्मा जो अभी भी आज्ञा न मानने वालों में काम करता है, उसी के अनुसार जीवन जीते थे।

 

यूहन्ना 16:11  न्याय के विषय में इसलिए कि दुनिया का अधिकारी दोषी ठहराया गया है।

 

2 तीमुथियुस 2:26  हो सकता है अभी वे शैतान की इच्छा पूरी करने के लिए उसके जाल में फँसे हैं, लेकिन वे होश में आकर शैतान के जाल से छूट जाएँ जिसमें उसने उन्हें कैद कर रखा है।

 

प्रेरितों के काम 5:3  लेकिन पतरस ने कहा “हनन्याह, शैतान ने तुम्हारे मन को पवित्र आत्मा से झूठ बोलने के लिए क्यों भर दिया, कि तुम ज़मीन के पैसों में से कुछ अपने पास रख लो।

 

यूहन्ना 8:44  तुम अपने पिता शैतान से हो, और अपने पिता की लालसाओं को पूरा करना चाहते हो। वह तो शुरुआत से खूनी है। वह सत्य पर स्थिर न रहा, क्योंकि सत्य उसमें है ही नहीं।

जब वह झूठ बोलता है, तो अपने स्वभाव ही से बोलता है, क्योंकि वह झूठा है, वरन झूठ का पिता है।

 

व्यवस्थाविवरण 14:1 तुम अपने परमेश्वर यहोवा के बेटे हो। तुम किसी की मौत का मातम मनाने के लिए अपने शरीर पर घाव न करना, न ही अपने सिर के सामने के बाल मुँड़वाना,

 

 

2 थिस्सलुनीकियों 3:3  परन्तु प्रभु सच्चे हैं, वह तुम्हें डावाँडोल नहीं होने देंगे, और उस दुष्ट से बचा कर रखेंगे।

 

मत्ती 6:13  हमें प्रलोभन में पड़ने न दें, लेकिन बुराईं से (शैतान से) बचाएँ; क्योंकि राज्य और पराक्रम और शान (महिमा) हमेशा आपकी ही हैं। ऐसा ही हो।

 

यूहन्ना 17:15 मैं यह बिनती नहीं करता कि आप उन्हें जगत से उठा लें, किन्तु यह कि आप उन्हें उस दुष्ट से बचाए रखें।

Leave a Comment